नयी दिल्ली,

भारतीय ऑलराउंडर यूसुफ पठान को पिछले सत्र के घरेलू मैच के दौरान डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने उन्हें पिछली तारीख 15 अगस्त 2017 से निलंबित कर दिया, लेकिन उनका निलंबन 14 जनवरी 2018 की मध्यरात्रि से समाप्त हो जाएगा।

यूसुफ का निलंबन 14 जनवरी की मध्यरात्रि को समाप्त हो जाने के कारण अब वह 27 और 28 जनवरी को होने वाली आईपीएल-11 की खिलाड़ियों की नीलामी के लिये उपलब्ध रहेंगे। बीसीसीआई ने यूसुफ के पांच महीने के निलंबन को बोर्ड के कुछ अन्य नियमों और विभिन्न परिस्थितियों पर विचार करने के बाद 15 अगस्त 2017 से शुरू किया जो 14 जनवरी 2018 को समाप्त हो जायेगा।

निलंबन से जल्द ही मुक्ति पाने जा रहे यूसुफ ने राहत व्यक्त करते हुये कहा“ मैं बीसीसीआई, बड़ौदा क्रिकेट संघ और अपने प्रशंसकों को यह फिर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि आगे मैं जो भी खाऊंगा उसे लेकर सतर्कता बरतूंगा। मुझे बीसीसीआई की डोपिंग रोधी हेल्पलाइन से दवाअों के सेवन से पहले जानकारी लेनी चाहिये थी।”

बीसीसीआई ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि यूसुफ को डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित किया जा रहा है। उन्होंने गलती से खांसी का सिरप पी लिया था जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ शामिल था। यूसुफ ने इस बात को स्वीकार कर लिया था कि उन्होंने यह सिरप अनजाने में लिया था और इसमें उनकी कोई गलती नहीं थी।

Related Posts: