17th Asain Gamesनई दिल्ली, 1 जून. हरियाणा के स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त सहित चार भारतीय पहलवानों ने इटली की ससारा सिटी में अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की पुरुष फ्री-स्टाइल स्पर्धा में अपने-अपने वर्ग में शीर्ष पर रहते हुए स्वर्ण पदक जीते.
जानकारी के मुताबिक, योगेश्वर ने 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, जबकि प्रवीण राणा ने 70 किग्रा वर्ग में सोने का तमगा अपने नाम किया. अमित कुमार और नरसिंह यादव भी क्रमश: 57 और 74 किग्रा वर्ग में शीर्ष पर रहे.

इसके अलावा मौसम खत्री (97 किग्रा) और हितेंद्र (125 किग्रा) ने भी टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया. विश्व कुश्ती महासंघ ने 2013 के अंत में वजन वर्गों में बदलाव किया था, जिसके बाद लंदन ओलंपिक 2012 में 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले योगेश्वर ने 65 किग्रा वर्ग में हिस्सा लेने का फैसला किया. इस नए वजन वर्ग में योगेश्वर ने अब तक चार प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है और सभी में स्वर्ण पदक जीता है. पुरुष फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अपने-अपने वर्ग में शीर्ष पर रहते हुए स्वर्ण पदक जीते. यहां मिली सूचना के अनुसार योगेश्वर ने 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता जबकि प्रवीण राणा ने 70 किग्रा वर्ग में सोने का तमगा अपने नाम किया.

Related Posts: