न्यूनतम तापमान पहुंचा 8 डिग्री

नवभारत न्यूज उज्जैन,

कश्मीर-हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के चलते रविवार-सोमवार की रात सबसे सर्द रही। तापमान लुढ़ककर 8 डिग्री आ गया।

पिछले 3-4 दिनों से शहर का मौसम काफी ठंडा बना हुआ है। दिन में सूर्यदेव को बादलों से बाहर आने के लिए मशक्कत करना पड़ रही है। इस बीच रविवार-सोमवार की रात काफी सर्द हो गई और न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 8 डिग्री के करीब आ गया। रात का तापमान कम होने के साथ सोमवार दिन का अधिकतम तापमान भी गौता लगा गया और 24 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम पर्यवेक्षक दीपक गुप्ता के अनुसार सुबह और शाम की आद्र्रता में भी फर्क दिखाई दे रहा है। 2 किमी. से चल रही हवा चुभन महसूस करा रही है। आगामी दिनों में मौसम काफी सर्द होता प्रतीत हो रहा है, वर्तमान में बादलों का ढेरा होने से अधिकतम तापमान बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है।

मौसम खुलते ही दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी। पिछले 3-4 दिनों से महसूस की जा रही ठंड की वजह कश्मीर-हिमाचल में हो रही बर्फबारी है.

ठिठुर रहा शहर

मौसम में अचानक आए बदलाव और तेज हुई ठंड के चलते शहरवासी ठिठुरते हुए दिखाई दे रहे हैं। दिन के समय हल्की धूप भी ठंड दूर नहीं कर पा रही है।

शाम ढलते ही अलाव जलते दिखाई दे रहे हैं और लोग गरम कपड़ों से ढंके हुए हैं। ठंड का असर तेज होने पर स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से कर दिया गया है। अब सुबह 7 से 8 बजे के बीच लगने वाले स्कूलों में घंटी 2 से 3 घंटे देरी पर बज रही है.

Related Posts: