Holi_2016भोपाल,   राजधानी भोपाल में बुधवार को होली का पर्व विधि विधान अनुसार प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. हिन्दू उत्सव समिति द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार चल समारोह निकाला गया. वहीं शहर के विभिन्न स्थानों से लोगों की रंगो में रंगी टोलियां नजर आई.

झीलों की नगरी भोपाल में बुधवार को होली के पावन पर्व पर शहर के विभिन्न स्थानों पर देर रात्रि होलिका दहन कर पर्व मनाने क ी शुरूआत की गई. बुधवार सुबह शहर के विभिन्न स्थानों, चौक-चौराहों सहित सड़कों पर रंग ही रंग में रंगेे लोग नजर आए. पुराने भोपाल के चौक, सराफा , लखेरापुरा, पीरगेट, जुमेराती, लोहा बाजार से होता हुआ सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा, विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह का काफिला भारी मात्रा में लोगों के हुजूम के साथ नाचता-गाता निकाला. वहीं अनेक स्थानों पर महिलाओं की टोलियां भी शहर के विभिन्न स्थानों पर दिखाई दी. साथ ही शहर के अनेक स्थानों में युवा डीजे और ढोले नंगाडों की धुन में नाचते गाते नजर आए.

निकली टोलियां
सुबह से ही होली के त्यौहार में टोलियां नजर आईं. शहर के 6 नंबर बस स्टॉप पर गुडडू चौहान और अमित शर्मा पार्षद ने सभी लोगों के घर जाकर बधाईयां दी. इसके बाद वह टोली के रूप में समस्त तुलसी और शिवाजी नगर क्षेत्र में घूमे.

Related Posts: