rajnath-singhनयी दिल्ली,  केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना की कार्रवाई के बाद बने हालातों के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गुप्तचर ब्यूरो , रॉ , सेना प्रमुख और सैन्य संचालन महानिदेशक के अलावा बैठक में कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

इससे पहले श्री सिंह ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के महानिदेशक ओ पी सिंह ,राष्ट्रीय आपदा कार्रवाई बल के महानिदेशक आर के पंचनंद और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के महानिदेशक सुधीर प्रताप सिंह से भी बात की। सूत्रों के अनुसार बैठक में श्री सिंह ने गलती से नियंत्रण रेखा पार कर गये भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चौहान के बारे में भी चर्चा की ।

यह सैनिक अभी पाकिस्तानी रेंजरों की गिरफ्त में है। उधर गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा है कि सरकार इस सैनिक को छुडाने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ संपर्क कर रही है। उन्होंने टि्वट किया है ,“ हम गलती से सीमा पार चले गये सैनिक को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। ” खुफिया एजेन्सियों से मिली जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने राजधानी दिल्ली और मुंबई में हाई अलर्ट किया है ।

एजेन्सियों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना की कार्रवाई के बाद इन शहरों में आतंकी हमलों की आशंका व्यक्त की है। दिल्ली पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल को अगले 48 घंटे तक बेहद चौकस रहने को कहा गया है । केन्द्र ने सैन्य कार्रवाई के बाद उपजी स्थिति के मद्देनजर सीमा पर सेना और बीएसएफ की तैनाती बढा दी है।

Related Posts: