12kk14नई दिल्ली, 12 अप्रैल. युवा बल्लेबाज दीपक हुडा की 54 रन की बेशकीमती पारी और टिम साउदी के आखिरी गेंद पर लगाये चौके की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने बेहद रोमांचक आईपीएल-8 मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को यहा फिरोजशाह कोटला मैदान में रविवार को तीन विकेट से हराकर दिल्ली का दिल तोड़ दिया.
दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन विकेट पर 184 रन का मजबूत स्कोर बनाया था लेकिन राजस्थान ने आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में सात विकेट पर 186 रन बनाकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली. दिल्ली को इस तरह आईपीएल में लगातार 11वीं हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिये 12 रन की जरूरत थी और अंत में यह आंकड़ा आखिरी गेंद पर चार रन पर आ गया था.

कोटला में बैठे लगभग 35 हजार दर्शकों की सांसे थमीं हुयीं थीं. एंजेलो मैथ्यूज ने आखिरी बॉल डाली और टिम साउदी ने जैसे ही मैच विजयी चौका मारा तो स्टेडियम में बैठे तमाम दर्शकों और दिल्ली के डग आउट में बैठे खिलाडिय़ों ने अपना माथा थाम लिया. उनके हाथ से जीत जैसे रेत की तरह फिसल गयी. 19 वर्षीय दीपक हुडा ने अपनी सबसे यादगार पारी खेलते हुये मात्र 25 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 54 रन की मैच विजयी पारी खेली. दिल्ली को इस युवा बल्लेबाज को दो जीवनदान देना आखिर में बहुत महंगा साबित हुआ. पहले आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह ने हुडा को रन आउट करने का मौका छोड़ दिया और फिर मनोज तिवारी ने न केवल हुडा का कैच छोड़ा बल्कि गेंद उनके हाथ से छिटककर छक्के के लिये बाहर चली गयी.

 

Related Posts: