mp1राजगढ़,   जिले के पचोर नगर का राजस्व नक्शा पिछले एक दशक से गायब है. नक्शे के अभाव से राजस्व विभाग स्वयं परेशानियों से घिरा है. प्रशासन के लिए उस समय अधिक मुसीबत हुई जब न्यायलय की भूमि पर ही कालोनिया कट गई.

इस मामले को जिला कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े के संज्ञान में लाने के बाद उन्होने गंभीरता बरतते हुए नक्शा गायब होने पर दोषियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है.

उल्लेखनीय है कि प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेना और उन पर नियमानुसार कार्यवाही करने में जिला कलेक्टर द्वारा कोई कोताही नहीं बरती जा रही है.
लम्बे समय से पचोर में न्यायलय भवन की भूमि को लेकर राजस्व विभाग के द्वारा बरती गई लापरवाही का मामला उजागर होने के बाद उन्होने संबधितो को विरूद्ध आज एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश देकर उपनी धारदार कार्यशैली और त्वरित कार्यवाही को प्रमाणित किया है. इस कार्यवाही से राजस्व विभाग में हड़कंप मच गया है.

नक्शो में परिवर्तीत करना अथवा उसमे फेरबदल करने से कई लोग परेशान है.गौरतलब है कि पचोर नगर में न्यायलय भवन हेतु करीब छह बीघा शासकीय भूमि आंवटित की गई थी. यह भूमि प्रत्यक्ष तौर पर गायब है.