20a11भोपाल, 20 मार्च. महापौर आलोक शर्मा ने अपर आयुक्त जी.पी. माली के साथ जोन क्र. 5 की राजस्व वसूली की वार्डवार समीक्षा करते हुये कहा है कि जिन वार्डों में राजस्व वसूली एवं जलदर वसूली संतोषजनक नहीं है उन वार्डों में शनिवार को वसूली शिविर लगाये जायें और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि का भी सहयोग लिया जाये.

महापौर शर्मा ने कहा कि नगर निगम स्वायत्त संस्था है और शहर के जनप्रतिनिधि निगम के बकाया करों जलदर/ सम्पत्तिकर/ उपभोक्ता प्रभार आदि को जमा कराने में नागरिकों को प्रेरित करें. महापौर शर्मा ने सख्त निर्देश दिये कि जिन संस्थान, कार्यालयों द्वारा निगम के बकायाकर की राशि जमा नहीं की जा रही है उनके प्रकरणों का परीक्षण वरिष्ठï अधिकारी अपने स्तर पर कर निराकृत करें और निगम के देय करों की अदायगी सुनिश्चित करें.

महापौर आलोक शर्मा ने आचार्य नरेंद्र देव पुस्तकालय में स्थापित नागरिक सुविधा केंद्र का निरीक्षण किया और नागरिक सुविधा केंद्र के माध्यम से नागरिकों को दी जा रही सुविधाओं तथा कर की अदायगी के संबंध में जानकारी ली. बैठक में पार्षदगण रफीक कुरैशी, शविस्ता जकी, रईसा मलिक, सरोजन जैन सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: