मुंबई,

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर सिल्वर स्क्रीन पर राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाकर बेहद गौरान्वित महसूस कर रहे हैं।

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत हाल ही में प्रदर्शित हुयी है।फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपका पादुकोण की मुख्य भूमिका है।शाहिद ने इस फिल्म में रानी पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह की भूमिका में नजर आये।राजा रतनसिंह की भूमिका के लिए शाहिद कपूर ने बहुत तारीफ पाई है।शाहिद की छवि हैदर और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों से बदली है।

इस बारे में शाहिद का कहना है कि हैदर और उड़ता पंजाब जैसी फिल्में में अलग रोल करने के बाद मैं ऐसे कैरेक्टर को लेने से नहीं डरा जो कि बहुत अलग हों।एक एक्टर के तौर पर राजा रतन सिंह के कैरेक्टर में आना महत्वपूर्ण था, वरना यह फिल्म इसकी अच्छाई से अलग हो जाती।

शाहिद कपूर ने कहा कि मैंने अब तक जितने भी किरदार निभाएं उनमें राजा रतन सिंह का किरदार सबसे कठिन था।मैं भंसाली जी के साथ काम करना चाहता था और उन्होंने मुझे बताया कि यदि मैं यह रोल नहीं करता हूं तो वो फिल्म नहीं बना पाएंगे।

उन्होंने बताया कि उन्हें किसी ऐसे हीरो की ज़रूरत थी जो उनके मजबूत खलनायक के सामने टिक पाए।जब फिल्म के प्रोमो रिलीज़ हुए तब लोगों को मेरा पार्ट समझ नहीं आया था लेकिन फिल्म की रिलीज़ के बाद उन्होंने मेरे पार्ट को सराहा है और मुझे इतना प्यार दिया, मुझे लगता है कि मैं फिल्म स्वामित्व ले सकता हूं।

हालांकि मेरा किरदार स्क्रीन पर छोटा था लेकिन मुझे पता है कि रतन सिंह का फिल्म में बड़ा प्रभाव था।रतन सिंह हीरो थे और मुझे हमेशा उनका किरदार निभाने पर हमेशा गर्व रहेगा।मैं फिल्म हर राजपूत पुरुष और महिला को डेडिकेट करता हूं।मेरे पास एक बड़ी जिम्मेदारी है।पद्मावत मेरी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

Related Posts: