18rajabhojभोपाल,18 मार्च,नभासं. राजा भोज एयरपोर्ट से जुड़ी एप्रोच सड़कों के दोनों ओर हरे-भरे पेड़ लगाए जाएंगे. एयरपोर्ट के आसपास कचरे की सफाई के लिए अलग से अमला तैनात होगा. जंगली जानवरों के प्रवेश को लेकर भी वन विभाग अलर्ट जारी करेगा. यह निर्देश बुधवार को संभाग कमिश्नर एसबी सिंह ने पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक में दिए.

बैठक कमिश्नर ने कहा कि राजा भोज विमानतल के सौंदर्यीकरण के लिए एयरपोर्ट से जुड़ी सड़कों पर हरे-भरे पेड़ लगाए जाएं. आसपास फैले कचरे को लेकर नगर निगम अलग से अमला तैनात करे, जिससे यहां सफाई बनी रहे. धारा 144 को बढ़ाने के निर्देश भी कमिश्नर ने दिए.

पानी निकासी का होगा इंतजाम-कमिश्नर ने निर्देश दिए कि लाउखेड़ी, सीटीओ व एयरपोर्ट अप्रोच रोड के दोनों ओर की ड्रेनेज सिस्टम को सुधारकर पानी निकासी का इंतजाम किया जाए. डिवीजनल आफीसर वन विभाग की टीम समय समय पर विमानक्षेत्र अधिकारियों से समन्वय बनाकर विमानतल पर आने वाले जंगली जानवर को रोकें. बैठक में कलेक्टर निशांत वरवड़े, एयरपोर्ट डायरेक्टर के.गुनासेलम, एडीशनल कमिश्नर संजय कुमार, डीजीएम घनश्यामदास, जेट एयरवेज के अभिन्यु पांडे, राजधानी परियोजना के अधीक्षण यंत्री जवाहरसिंह, एयर इंडिया के फिरोज खान, आदर्श कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: