parliamentनयी दिल्ली, पंजाब के अबोहर में दो दलित युवको के हाथ पांव काटे जाने और उसमें से एक की मौत के मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने आज राज्यसभा में जमकर हंगामा किया जिससे प्रश्नकाल नहीं हो सका।

सभापति हामिद अंसारी ने सदन में प्रश्नकाल शुरू करने की घोषणा की तो बसपा के सदस्य नारे लगाते हुए आसन के समक्ष के आ गए। श्री अंसारी ने सदस्यों से अपनी सीटों पर वापस जाने और प्रश्नकाल चलने देने की अपील की, लेकिन बसपा और कांग्रेस के सदस्य ‘पंजाब सरकार बर्खास्त करो’ के नारे लगाते रहे। सदस्यों को शांत नहीं होते देख सभापति ने सदन की कार्यवाही 12.30 बजे तक स्थगित कर दी।

स्थगन के बाद श्री अंसारी ने एक बार फिर सदन में व्यवस्था बनाने का प्रयास किया लेकिन बसपा और कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के समक्ष आ गए। इस बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पंजाब की घटना अमानवीय और दरिंदगी है। राज्य सरकार से कार्रवाई करने के लिए कहा गया है और दोषियो को नहीं छोडा जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मामले पर तेजी से कार्रवाई कर रही है। लेकिन कांग्रेस और बसपा के सदस्य नारेबाजी करते रहे और सभापति ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Related Posts: