sumitji with suresh prabhuनई दिल्ली, 8 जुलाई, नससे. ‘नवभारत’ के प्रबंध निदेशक सुमित माहेश्वरी ने रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु से मुलाकात की. बैठक के दौरान मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे रेलवे परियोजनाओं के संदर्भ में चर्चा की.

मुलाकात के दौरान रेल मंत्री ने बताया कि हम राज्यों के साथ रेलवे की कंपनी बना रहे हैं . इसके लिए राज्यों को पत्र लिखा है और उनका सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलीं है. मध्य प्रदेश ने भी रूचि दिखाई है. जल्द ही मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के साथ करार किया जाएगा .

इससे रेलवे के विकास में तेजी आएगी, राज्य को प्राथमिकता तय करने का मौका मिलेगा तथा पर्याप्त धनराशि जुटाने में सहयोग मिलेगा. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से कई बार मध्यप्रदेश के रेलवे परियोजनाओं पर चर्चा हुई है और कार्य आगे बढ़ रहा है. उन्होंने बताया कि रेलवे के सभी पक्षों पर तीव्र गति से कार्य हो रहा है.

व्यवस्था में बदलाव, यात्री सुविधाओं में सुधार, रेलवे परियोजनाओं का कार्यान्वयन, अधारभूत संरचना का विकास , यात्रियों की सुरक्षा व संरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि उनका इस वर्ष का रेलवे बजट आगामी पांच वर्षों की कार्ययोजना है. बजट घोषणाओं के अमल के लिए मजबूत प्रणाली बनाई गई है और कार्यान्वयन का सतत निगरानी की जा रही है . इसके अलावा बैठक में विभिन्न विषयों पर भी चर्चा हुई.

Related Posts: