bpl4भोपाल,  नगर निगम भोपाल द्वारा किलोल पार्क से गिन्नौरी तक निर्मित होने वाले रानी कमलापति आर्च ब्रिज के निर्माण हेतु भूमिपूजन आगामी 02 मई को प्रात: 10.00 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा.
महापौर आलोक शर्मा ने निगम अधिकारियों के साथ रानी कमलापति विसर्जन घाट का निरीक्षण कर भूमिपूजन हेतु आयोजित कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय से पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

महापौर ने तालाब की बेहतर ढंग से साफ-सफ ाई मशीनों के माध्यम से कराकर कचरा, मलमा आदि निकलवाने के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त जी.पी. माली, एम.पी. सिंह, नगरयंत्री सिविल ए.के. नन्दा सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे. किलोल पार्क, श्यामला हिल्स, प्रोफेसर कालोनी, बाणगंगा आदि क्षेत्रों के नागरिकों को गिन्नौरी, बुधवारा, भारत टॉकीज, रेल्वे स्टेशन इत्यादि स्थानों पर जाने हेतु सुगमता के दृष्टिगत रानी कमलापति घाट से गिन्नौरी रोड तक छोटे तालाब पर 190 मीटर लंबा आर्च ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है.इस ब्रिज के निर्माण से शहर की सुंदरता एवं आवागमन की सुविधा में एक नया आयाम जुड़ेगा. इस आर्च ब्रिज की डेढ़ लाइन दो साल रखी गई है. जिसमें भी आरओबी हबीबगंज और स्टे केबल ब्रिज की निरंतर बढ़ती डेढ़ लाइन की तरह बढऩे की पूर्ण उम्मीद दिख रही है. अर्थात वैसे तो यह सौगात जनता को 2018 मे मिलना चाहिए . जिस वर्ष में प्रदेश में चुनाव हैं. वहीं निगम के हालत और पूर्व में प्रत्येक ब्रिजों के निर्माण में विलंब देख लगता है कि यह 2020 तक ही पूर्ण होना संभव है.

Related Posts: