प्रबुद्घ मंच ने जगद्गुरु शंकराचार्य का किया नागरिक अभिनन्दन

नवभारत न्यूज ग्वालियर,

ज्योतिष पीठाधीश्वर शारदा पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज का नागरिक अभिनन्दन गुरूवार को चेम्बर ऑफ कॉमर्स में प्रबुद्घ मंच के द्वारा किया गया। इस अवसर पर महापौर विवेक शेजवलकर एवं एमिटी विश्वविद्यालय के कुलपति वी.के. शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम में शिक्षाविद डॉ. दिवाकर विद्यालंकर ने स्वागत भाषण देते हुए अभिनंदन पत्र का वाचन किया। नागरिक अभिनन्दन की शुरूआत दीप प्रज्वलन एवं गणेश वंदना से हुई। इस अवसर पर वहां लोगों को संबोधित करते हुए स्वामी स्वरूपानन्द ने कहा कि जो शास्त्र को जानता और मानता है वही मनुष्य होता है।

स्वामी जी ने कहा कि रामजन्म भूमि के मामले में कुछ लोगों द्वारा देश की जनता को भ्रमित किया जा रहा है। अदालत में दो पक्ष एक दूसरे के विरूद्घ ख$डे हो गए हैं और वहां स्टे लगा हुआ है कि जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता वहां कोई निर्माण कार्य नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि वह तो हिन्दुओं की भूमि है, वहां कोई मस्जिद है ही नहीं। इस मौके पर वहां उपस्थित लोगों ने पादुका भूजन भी किया। इस मौके पर स्वामी जी को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। इस अवसर पर दंदरौआ सरकार के रामदास महाराज, संत कृपाल सिंह महाराज, महन्त रामसेवक दास महाराज, ढोलीबुआ महाराज, रमेश अग्रवाल सहित कई गणमान्य जन उपस्थित थे।

Related Posts: