चंडीगढ़,  हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (जेल) के पी सिंह ने इन खबरों का खंडन किया है कि यौन शोषण के दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह को जेल में खास तरह की सुविधाएं दी गई हैं। श्री सिंह ने आज बताया कि राम रहीम को किसी गेस्ट हाउस में नहीं रखा गया है बल्कि रोहतक की सुनारिया जेल में रखा गया है।

मीडिया के एक वर्ग में इस तरह की खबरें आई थीं कि राम रहीम को जेल में विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राम रहीम को एक सामान्य कैदी की तरह जेल में रखा गया है और उन्हें वही सुविधाएं दी जा रही हैं जो एक आम कैदी को मिलती हैं। राम रहीम को कोई सहायक उपलब्ध नहीं कराया गया है और जिस कमरे में उन्हें रखा गया है उस कमरे में एसी भी नहीं लगा है।

गौरतलब है कि पंचकूला की केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की विशेष अदालत ने कल उन्हें साध्वी बलात्कार मामले में दोषी ठहराया था जिसके बाद उन्हें हेलिकॉप्टर से रोहतक लाया गया।

राम रहीम को 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी। उन्हें दोषी ठहराये जाने के बाद कल उनके समर्थकों ने जो भीषण उत्पात मचाया था उसे देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि राम रहीम को सजा के बारे में जानकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये या जेल में ही विशेष अदालत लगाकर सुनाई जा सकती है।

Related Posts: