सुप्रीम कोर्ट के राष्ट्रगान पर आए फैसले के बाद हर जगह यह चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें बॉलीवुड सेलेब्स भी पीछे नहीं हैं. वे भी पब्लिक प्लेस और सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के बजने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस विवाद में अब सनी लियोनी ने भी स्टैंड लिया है.

अपनी आगामी फिल्म तेरा इंतजार के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर सनी ने कहा, मुझे लगता है देशभक्ति की फीलिंग आपके दिल से निकलती है. सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला हो, मेरा मानना है राष्ट्रगान बजते वक्त आपको खड़ा होना चाहिए, मैं भी खड़ी होती हूं.

इस पर अरबाज खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, सुप्रीम कोर्ट ने चाहे कहा हो कि सिनेमा हॉल में राष्ट्र्रगान बजने पर खड़ा होना जरूरी नहीं है, लेकिन मैं हमेशा खड़ा होता हूं. यह मेरे लिए एक प्रैक्टिस की तरह है. इसलिए जब भी नेशनल एंथम बजता है, मैं ऑटोमैटिकली खड़ा हो जाता हूं.

गुरुवार को इंडिया टुडे के कार्यक्रम मुंबई मंथन में सोनू निगम ने भी अपनी राय रखी थी. उन्होंने कहा, यह हमारे लिए सम्मान की चीज है. इसे आप रेस्टोरेंट, मूवी हॉल में बजाकर छोटा ना करिए. मैं अपने मां-बाप को वहां ले जाऊंगा जहां उनकी इज्जत होगी. मेरे हिसाब से थिएटर में राष्ट्रीय गान नहीं बजना चाहिए और अगर बज रहा है तो सबको खड़ा होना चाहिए.

इस इवेंट में सोनू निगम ने यह भी कहा कि मैं सांप्रदायिक नहीं हूं. मैं पाकिस्तान के राष्ट्रगान का भी सम्मान करूंगा. मैं दूसरों के राष्ट्रगान के लिए भी खड़ा होऊंगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं लेफ्टिस्ट नहीं हूं ना राइट विंग में हूं. मैं बीच में हूं. पब्लिक प्लेस में राष्ट्रगान बजने पर बॉलीवुड से जावेद अख्तर, अदनान सामी, अनूप सोनी, अपूर्व असरानी, मधुर भंडारकर, रघुराम, कमल हसन ने ट्वीट पर अपने विचार रखे.

Related Posts: