14kkk3एक स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य सहित जीते दस पदक, पदकों की संख्या 91 हुई, 

भोपाल, 13 फरवरी. केरल में चल रहे 35वें राष्ट्रीय खेलों में मध्यप्रदेश के खिलाडिय़ों ने आज बैडमिन्टन में एक स्वर्ण, कयाकिंग- केनोइंग में दो रजत और एक कांस्य, ताइक्वान्डो में एक रजत और तीन कांस्य, बॉक्ंिसग और बुशु में एक-एक रजत सहित कुल दस पदक पदक अर्जित कर प्रदेश को गौरवान्वित किया. इन्हें मिलाकर राष्ट्रीय खेलों मध्यप्रदेश को अभी तक 23 स्वर्ण, 26 रजत और 42 कांस्य सहित कुल 91 पदक जीत चूके हैं. अब खिर्लाडय़ों ने शतक की तरफ कदम बड़ा दिए हैं इस उपलब्धि पर प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने भी विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी है.

बैडमिन्टन में सौरभ वर्मा ने जीता स्वर्ण- राष्ट्रीय खेलों में पहला स्वर्ण प्रदेश के बैडमिन्टन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने दिलाया. बैडमिन्टन में व्यक्तिगत मेन्स सिंगल्स के फायनल मुकाबले में सौरभ वर्मा ने पहला सेट 21-17, दूसरा 8-21 और तीसरा सेट 21-18 से जीतकर स्वर्ण पदक हासिल किया. ताइक्वान्डों की व्यक्तिगत स्पर्धा में म.प्र. मार्शल आर्ट ताइक्वान्डो अकादमी की खिलाड़ी रेखा देवी (62 कि.ग्रा.) ने एक रजत पदक तथा प्रिया देवी (68 कि.ग्रा.), आरती वर्मा (49 कि.ग्रा.) और आरती खकाल (57 कि.ग्रा.) ने एक-एक कांस्य पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया. वुशु के डाओशू इवेन्ट की व्यक्तिगत स्पर्धा में मध्यप्रदेश की खिलाड़ी अंकिता रैकवार ने एक रजत पदक अर्जित किया. राष्ट्रीय प्रतियोगिता के अंतर्गत हुए बॉक्सिंग के व्यक्तिगत फायनल मुकाबले में म.प्र.मार्शल आर्ट बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी गौरव चैहान (91 कि.ग्रा.) ने एसएससीबी के खिलाड़ी को 29-16 अंक से परास्त कर रजत पदक अपने नाम कर प्रदेश का मान बढ़ाया.

कयाकिंग-केनोइंग में दो रजत और एक कांस्य – राष्ट्रीय खेलों के अंतर्गत आज आयोजित कयाकिंग-केनोइंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के खिलाडियों ने दो रजत और एक कांस्य पदक जीते. कयाकिंग-केनोइंग सी-1 (महिला) 200 मीटर व्यक्तिगत स्पर्धा में वाटर स्पोट्स अकादमी की खिलाड़ी नमिता चंदेल ने रजत पदक हासिल किया, जबकि के-4 वुमेन 200 मीटर टीम स्पर्धा में प्रदेश की खिलाड़ी सोनिया राना, सुशीला देवी, सोनिया देवी और उषा रानी देवी ने रजत पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया. इसी तरह कयाकिंग-केनोइंग के पुरूष वर्ग के 200 मीटर सी-4 इवेन्ट में मध्यप्रदेश के खिलाड़ी नफीस कुरैशी, अभय सिंह, ब्रिजेन्द्र सिंह और अंकित पचैरी ने कांस्य पदक हासिल किया.

Related Posts: