rahulनयी दिल्ली,  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के शकूर बस्ती इलाके में रेलवे द्वार झुग्गिया गिराए जाने पर संसद परिसर में आम आदमी पार्टी के आज के प्रदर्शन पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘बच्चा’ बताया है।

श्री केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया श्री गांधी के उस बयान पर आई है जिसमें उन्हाेंने कहा था कि जब दिल्ली में केजरीवाल की सरकार है तो फिर यह धरना प्रदर्शन का नाटक क्यों किया जा रहा है। श्री केजरीवाल ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा ‘श्री गांधी अभी बच्चे हैं। उनकी पार्टी ने अभी तक उन्हें यह नहीं बताया है कि रेलवे दिल्ली सरकार के नहीं बल्कि केन्द्र सरकार के अधीन है।

श्री गांधी आज सबेरे शकूर बस्ती का दौरा करने पहुंचे और वहां झुग्गी वालों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद देने और उनकी आवाज संसद तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर उन्हाेंने यह भी कहा कि यह सब जो हुआ है उसके लिए केजरीवाल और मोदी सरकार दोनों समान रुप से जिम्मेदार है।

शकूर बस्ती की घटना को लेकर आप अौर तृणमूल कांग्रेस के सांसदाें ने आज संसद परिसर में प्रदर्शन किया। श्री केजरीवाल ने झुग्गियां गिराए जाने और इस दौरान के एक बच्चे की मौत की घटना की कल तीखी आलोचना की थी और इसके लिए तीन अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया था।

दूसरी ओर रेलवे ने अपनी कार्रवाई को उचित बताते हुए कहा है कि जिस जमीन पर से अतिक्रमण हटाया गया है वह उसकी जमीन है। झुग्गीवासियों काे यह जगह खाली करने के लिए दो बार नोटिस दिया जा चुका था।

Related Posts: