नामांकन पत्र भरा, ऐलान होना बाकी

नई दिल्ली,

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी ने कांग्रेस दफ्तर में सोमवार को नामांकन का पहला सेट भरा. नामांकन के कुल 90 सेट दाखिल किए जाने हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बने. नामांकन भरने से पहले राहुल पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के घर पहुंचे.

नामांकन भरने के दौरान राहुल के साथ मनमोहन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अहमद पटेल, सुशील कुमार शिंदे समेत कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहे. नामांकन भरने से पहले राहुल ने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का गले लगाकर स्वागत किया.

पहले ऐसी चर्चा थी कि राहुल की प्रस्तावक सोनिया गांधी भी बनेंगी और नामांकन भरने के दौरान वह मौजूद रहेंगी. अहमद पटेल, कमलनाथ, मोहसिना किदवई और नारायण सामी भी राहुल के प्रस्तावक बने.

जब शाहजहां ने जहांगीर की जगह ली थी क्या तब चुनाव हुए थे? जब औरंगजेब ने शाहजहां की जगह ली तब चुनाव हुए? यह सब जानते हैं कि जो बादशाह है उसकी संतान को सत्ता मिलेगी.
-मणिशंकर अय्यर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता

मुझे अपने सूत्रों से पता चला है कि दरबारी राहुल गांधी के खिलाफ डमी कैंडिडेट खड़ा करने वाले हैं ताकि यह चुनाव लगे, लेकिन अब लोगों की आंखों में और धूल नहीं झोंक सकते.
-शहजाद पूनावाला, कांग्रेस नेता

मोदी राहुल फोबिया से पीडि़त
प्रधानमंत्री राहुल गांधी फोबिया से पीडि़त क्यों हैं? वे इतने दबाव में क्यों हैं? क्या मोदीजी बताएंगे कि वह अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जैसे अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा के सवालों का जवाब कब देंगे?
-नेता रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के डार्लिंग हैं राहुल
राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के डार्लिंग हैं और वो इस पार्टी की महान परंपरा का अच्छे से निर्वहन करेंगे.
-मनमोहन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री

बिना परफॉर्मेंस पदोन्नति
मैं राहुल गांधी को बिना परफॉर्म किए पदोन्नति पाने पर बधाई देता हूं. ये सामंती व्यवस्था में ही संभव है.
-मुख्तार अब्बास नक़वी, केंद्रीय मंत्री

Related Posts: