नीमच,  मध्यप्रदेश के कर्फ्यूग्रस्त मंदसौर जिले में जाने की कोशिश में आज नीमच में गिरफ्तार किए गए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जमानत लेने से इनकार कर दिया है।

किसानों और पुलिस की झड़प में गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजन से मिलने के लिए मंदसौर जा रहे श्री गांधी काे शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार किया गया है।

कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने पत्रकारों को बताया कि श्री गांधी ने मृतकों के परिजन से मिले बिना जमानत लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि श्री गांधी ने खाना भी नहीं खाया है और कहा है कि जब तक उन्हें किसानों के परिजन से मिलने नहीं दिया जाएगा तब तक वे खाना नहीं खाएंगे।
सुश्री नटराजन ने दावा किया कि प्रशासन ने श्री गांधी को मृत किसानों के परिजन से मिलवाने की अनुमति दे दी है। उन्हें कहां उनसे मिलवाया जाएगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है।

श्री गांधी को आज कर्फ्यूग्रस्त मंदसौर पहुंचने की कोशिश के दौरान अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ सीमावर्ती जिले नीमच के नयागांव में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। श्री गांधी के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, मध्यप्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी मौजूद हैं।

जनता दल यूनाइटेड प्रमुख शरद यादव भी सभी नेताओं के साथ मौजूद थे।
इसके पहले श्री गांधी राजस्थान के रास्ते मोटरसाइकिल से नयागांव पहुंचे थे। मध्यप्रदेश की सीमा में आने के बाद उन्हें धारा 144 लागू होने के चलते ऐहतियातन हिरासत में लिया गया था, बाद में उनकी गिरफ्तारी की घोषणा की गई।

Related Posts: