RAHULनई दिल्ली,   कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बहुत जल्द पार्टी का कमान संभाल सकते हैं. वृहस्पतिवार को होने जा रहे कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद संगठन में व्यापक फेरबदल तय माना जा रहा है.

सूत्रों की माने तो राहुल गांधी को औपचारिक कमान पार्टी द्वारा आयोजित एक विशेष बैठक में सौंपी जाएगी. लेकिन अभी होने वाले संगठन के पुनर्गठन में राहुल की सांगठनिक सोच साफ-साफ दिखेगी. जो निश्चित ही कांग्रेस के सशक्तिकरण में मददगार साबित होगी. माना जा रहा है कि पहले संगठन में हरेक स्तर पर व्यापक बदलाव किया जाएगा और उसके बाद राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की माने तो संगठन में व्यापक बदलाव को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के बीच कई दौर की औपचारिक बैठक हो चुकी है. इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी राहुल गांधी अलग से बैठक कर भविष्य की रणनीति को लेकर व्यापक चर्चा कर चुके हैं. इसलिए माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के विशेष आदेश पर राहुल 2 जून को होने जा रहे पार्टी कार्यसमिति की बैठक के बाद सांगठनिक बदलाव आरंभ कर देंगे.

पार्टी के उक्त नेता की माने तो वैसे तो नियम के हिसाब से पार्टी अध्यक्ष ही संगठन में किसी तरह के बदलाव के लिए अधिकृत होता है. इसलिए तकनीकि तौर यह नहीं कहा जा सकता है कि राहुल गांधी संगठन में बदलाव करने जा रहे हैं. लेकिन पार्टी अध्यक्ष के विशेष आदेश पर ऐसा

Related Posts:

सोनिया,राहुल ही बदलेंगे उत्तर प्रदेश का चेहरा : मनमोहन
सीबीआई ने मनमोहन को फिर बचाया
भारत ने सौंपे सबूत, कहा पाकिस्तान करे कार्रवाई
आतंकी डेविड हेडली ने किया बड़ा खुलासा - लश्कर की फिदाईन आतंकी थी इशरत जहां
आलोक वर्मा होंगे दिल्ली पुलिस के नए आयुक्त
शिवपाल का छलका दर्द, कहा कभी नहीं रही मुख्यमंत्री बनने की चाहत