जालौर,  अखिल भारतीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बाढ़ग्रस्त क्षेत्र सांचोर तहसील के पांच गांवों का दौरा कर पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी तथा राज्य सरकार पर काम नहीं करने का आरोप लगाया । श्री गांधी बाड़मेंर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सांचौर रवाना हो गये जहां उन्होंने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र डीडवा ,चावल, आमली, हाडेचा तथा कांचेला गांव का दौरा किया।

बाढ़ पीड़ितों ने श्री गांधी को अपनी तकलीफ बताई। इन गांवों में बाढ़ का पानी आने से काफी लोग बेघर हो गये तथा उन्हें खाना भी नसीब नहीं हो रहा। कई गांवों में आठ नौ फुट तक पानी भरा हुआ है जिसकी वजह से कई कच्चे मकान गिर गये तथा कई पक्के मकानों के भी गिरने की नौबत आ गयी। श्री गांधी ने कांचेला गांव में कुछ बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री बांटी तथा विश्वास दिलाया कि कांग्रेस उनके साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि बाढ पीड़ितों को राहत दिलाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जायेगा। बाद में इस गांव में जयपुर से राहत सामग्री भरकर लाये गये ट्रक से अन्य बाढ़ पीड़ितों को भी राहत सामग्री बांटी गयी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्री गांधी को बताया कि सरकार ने बाढ़ पीड़ितों की कोई सुध नहीं ली तथा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी हवाई सर्वे कर अपनी जिम्मेदारी पूरी समझ ली।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधायक सुखराम विश्नोई भी उनके साथ थे। सांचौर में श्री गांधी ने बाढ़ पीड़ितों को राहत नहीं पहुंचाने के लिए राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पानी निकासी में ढिलाई बरती जा रही है। राज्य सरकार को यह काम तत्काल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार काम करने का दावा करती है लेकिन काम करना मुश्किल है तथा सरकार काम करके बताये।

Related Posts: