बेंगलुरू,

भारतीय ओपनर लोकेश राहुल, मध्यक्रम के बल्लेबाज़ मनीष पांडे और ऑलराउंडर केदार जाधव को आईपीएल के लिये शनिवार को नीलामी प्रक्रिया में बंपर कीमत मिली।

राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रूपये की भारी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया जो भारतीय खिलाड़ियों में नीलामी के पहले चरण की सबसे ऊंची कीमत भी थी।हैदराबाद और पंजाब उनपर बोली प्रक्रिया में उलझे जबकि बेंगलुरू ने राहुल को रिटेन करने के लिये आरटीएम कार्ड इस्तेमाल नहीं किया।

इसके अलावा चेन्नई ने ऑलराउंडर केदार पर 7.8 करोड़ रूपये की ऊंची कीमत खर्च की जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रूपये था।वहीं मनीष पर सनराइजर्स हैदराबाद ने ऊंची बोली लगाकर 11 करोड़ रूपये खर्च किये।

हैदराबाद में रिटेन किये गये विदेशी खिलाड़ी डेविड वार्नर (12.5 करोड़) के बाद मनीष सबसे महंगे खिलाड़ी हैं जबकि काफी चर्चा के बाद उनकी पुरानी टीम केकेआर ने मनीष के लिये आरटीएम कार्ड का उपयोग नहीं किया।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में चेन्नई के पूर्व अनुभवी स्टार ऑलराउंडर अश्विन (बेस प्राइस दो करोड़) को टीम ने इस बार रिटेन नहीं किया लेकिन पंजाब ने उन्हें 7.6 करोड़ रूपये में खरीदा।बल्लेबाज़ अजिंक्या रहाणे को राजस्थान ने चार करोड़ रूपये में तथा ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन को 5.2 करोड़ में हैदराबाद ने खरीदा।