spo3सिडनी,  आस्ट्रेलिया की ओलंपिक प्रमुख किटी चिलर ने इसी वर्ष होने वाले रियो ओलंपिक के लिये अपने स्टार खिलाडिय़ों निक किर्गियोस और बर्नार्ड टॉमिक को अनुशासन में रहने की सलाह दी है.

किर्गियोस और टॉमिक दोनों ही खिलाड़ी पिछले कुछ समय में अनुशासनहीनता और खेल भावना के विपरीत आचरण करने के दोषी पाये गये थे. रियो आयोजन को कुछ महीने ही शेष रह गये हैं और आस्ट्रेलिया के ओलंपिक प्रमुख ने अपने स्टार खिलाडिय़ों की हरकतों को गंभीरता से लेते हुये उन्हें खेलों के महाकुंभ में तमीज से पेश आने को कहा है. किटी ने दोनों खिलाडिय़ों को आगाह करते हुये कहा कि जब आप देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो आपको खेल के साथ आचरण के स्तर पर भी उच्च मानदंडो को अपनाना पड़ता है.

आप प्रशंसकों की ढेरों अपेक्षाओं के साथ खेलने उतरते हैं और यहां किसी भी रूप में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती. उल्लेखनीय है कि डेविस कप में अमेरिका के खिलाफ मैच के दौरान टॉमिक ने किर्गियोस पर बीमारी का झूठा बहाना बनाकर न खेलने का आरोप लगाया था. इसके अलावा किर्गियोस ने पिछले वर्ष स्विटजरलैंड के स्टार खिलाड़ी स्टेनिसलास वावरिंका की प्रेमिका के खिलाफ विवादास्पद बयान दिये थे.

किटी ने कहा कि यह महज टेनिस का खेल नहीं है बल्कि ओलंपिक जैसे बड़े आयोजन में अपने को स्तरीय दिखाने का एक शानदार मंच भी है. इसमें हिस्सा लेने वाले किसी भी खिलाड़ी के लिये अच्छे खेल के अलावा अपने को और देश को सही ढ़ंग से पेश करना अहम होता है. खिलाडिय़ों की छवि से देश की छवि का निर्धारण होता है.

Related Posts: