मुंबई,

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने आने वाले समय में इसे दुनिया की 20 शीर्ष कंपनियों में शामिल करने का लक्ष्य रखा है।

श्री अंबानी ने शनिवार रात यहाँ आयोजित जलसे में कर्मचारियों को संबोधित करते हुये कहा कि युवा कर्मचारियों को कंपनी को आने वाले समय में दुनिया की 20 शीर्ष कंपनियों में शामिल कराने का प्रयास करना चाहिये तथा राष्ट्र निर्माण में और ज्यादा योगदान देना चाहिये।

नवी मुंबई में आयोजित इस समारोह में कर्मचारियों और उनके परिवार के 50 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।श्री अंबानी ने कहा कि 40 साल कंपनी वैश्विक मंच पर अपना मुकाम बना चुकी है।आने वाले समय के लिए उन्होंने पाँच लक्ष्य दिये।

इसमें दुनिया की 20 शीर्ष में जगह बनाना, देश का अग्रणी स्वच्छ एवं किफायती ऊर्जा प्रदाता बनना, नवाचारी नये उत्पादों में वैश्विक स्तर पर खुद को स्थापित करना, जियो की मदद से मनोरंजन, वित्तीय सेवाएँ, वाणिज्य, विनिर्माण, कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य के मानदंडों में देश में आमूलचूल बदलाव लाना और रिलायंस तथा जियो की जुगलबंदी से भारत को महाशक्ति बनाना शामिल है।

प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की रैंकिंग में रिलायंस इंस्ट्रीज इस समय दुनिया में 106वें स्थान पर है।

Related Posts: