11as13भोपाल,11 जून,नभासं. बरखेड़ी क्षेत्र में रेलवे ट्रेक के आसपास स्थित करीब 189 झुग्गियों को हटाने के तहत गुरूवार को 70 झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई की गई, हालांकि इन लोगों ने स्वेच्छा से ही अपनी झुग्गियां खाली की हैं.

जिला प्रशासन का अमला एक भी झुग्गी को नहीं हटा पाया. कार्रवाई के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा कर इन लोगों को काला पानी की जगह कान्हा सैंया में शिफ्ट करने की मांग रखी. शाम तक 70 में से 16 झुग्गीवासियों ने अपने घर खाली कर दिए थे, जबकि बचे हुए 54 परिवारों ने अपना सामान पैक कर घर को खाली करने की तैयारी कर ली है. इन लोगों को शुक्रवार तक सामान हटाने की मोहलत दी गई है.

देखी जगह
तहसीलदार भुवन गुप्ता ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीसी शर्मा, पूर्व नगर निगम अध्यक्ष कैलाश मिश्रा व नगर निगम नेता प्रतिपक्ष के साथ आरआई की एक टीम को कान्हासैया भेजा. मौके पर जाकर कांग्रेसियों ने कान्हासैया की जमीन को झुग्गीवासियों के लिए उपयुक्त बताते हुए इसी जमीन को चिन्हित करने की बात कही. हालांकि अधिकारियों ने कांग्रेसी नेताओं को बताया कि यह क्षेत्र हुजूर के अंतर्गत आता है. यह जमीन किसी और प्रोजेक्ट या समिति के लिए आरक्षित तो नहीं है, पहले इसकी जानकारी ली जाएगी. इसके बाद ही इसका फैसला हो सकेगा. यदि जमीन आरक्षित होगी तो लोगों को कालापानी ही जाना होगा.

Related Posts: