कोलकाता,  गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना के 84 रन और फिंच 31, मैक्कुलम 33 रन की बदौलत आज यहां कोलकाता के ईडन गार्डंस पर आखिर जीत नसीब हो गई. आज खेले गये मैच में गुजरात की टीम ने 20 ओवर के खेल में 18.2 ओवर में छह विकेट खोकर 188 रन बनाते हुये इस मैच को चार विकेट से जीत लिया.

इससे पहले सुनील नारायण के शुरुआती तूफानी 42 रन और उसके बाद रोबिन उथप्पा (72) के आकर्षक अर्धशतक के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ आईपीएल-10 के मुकाबले में आज पांच विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया. गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया.

कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने एक बार फिर स्पिनर सुनील नारायण को ओपनिंग में उतारा. नारायण ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुये मात्र 17 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन ठोक डाले. नारायण के सभी रन बाउंड्री में बने. इस तरह वह आईपीएल में केवल बाउंड्रीज के जरिये सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये. इससे पहले सनत जयसूर्या ने 36 रन बनाये थे. उथप्पा ने इस सत्र का अपना सर्वाधिक स्कोर और दूसरा अर्धशतक बना डाला.

उथप्पा ने 48 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के उड़ाते हुये 72 रन ठोके. उथप्पा ने कप्तान गौतम गंभीर (33) के साथ दूसरे विकेट के लिये 69 रन और मनीष पांडे (24) के साथ तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी की. ओपनिंग में उतरकर पंजाब के खिलाफ ईडन गार्डन मैदान में 37 रन की तूफानी पारी खेल चुके नारायाण ने एक बार फिर दिखाया कि वह ओपनिंग में कितने खतरनाक हैं. नारायण ने गंभीर के साथ पहले विकेट के लिये मात्र 3.2 ओवर में 45 रन जोड़े जिसमें गंभीर का योगदान मात्र तीन रन का था.

Related Posts: