गुफा मंदिर में नि:शुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर आयोजित

संत हिरदाराम नगर,

महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि आज दुनिया में जिस तेजी से बीमारियां बढ़ रही हैं, उसे देखते हुए आयुर्वेद का और प्रचार-प्रसार करना जरूरी है.

यह दुनिया की सबसे प्राचीन पद्धति है और इससे रोग को समूल नष्ट हो जाता है और इन दवाओं का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता. महापौर गुफा मंदिर परिसर में नव सनातन मानव कल्याण संघ एवं ज्योतिर्मय योग केंद्र के तत्वावधान में नि:शुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का शुभारंभ कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रम चला रखे हैं. भोपाल में विश्व आयुर्वेद सम्मेलन का आयोजन भी किया जा चुका है. इस पद्धति के बारे में लोगों को सही जानकारी देने के साथ ही सही दिशा में उपचार किया जाना भी आवश्यक है.

इस संस्था ने शिविरों के आयोजन का जो अभियान चला रखा है, वह स्वागत योग्य है. इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष संजय सक्सेना, आयुर्वेद विशेषज्ञ डा. गायत्री तैलंग, योगाचार्य संध्या सक्सेना, आईएमसी आयुर्वेदिक कम्पनी के मुक्तेश्वर राव के अलावा भाजपा नेता जगदीश यादव, दुर्गेश केशवानी, राहुल कोठारी सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

संस्था की सचिव संध्या सक्सेना ने बताया कि हम लोग भोपाल में योग एवं आयुर्वेद के माध्यम से स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चला रहे हैं. लगातार ऐसे शिविरों का आयोजन कर लोगों को स्वस्थ रहने की प्रेरणा दे रहे हैं.

Related Posts: