messiज्यूरिख,  बार्सिलोना स्टार अर्जेंटीना के लियोनल मैसी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ते हुये रिकार्ड पांचवीं बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर का अवार्ड बैलन डी आेर अपने नाम कर लिया है। हर बार की तरह तीन बार के बैलन डी ओर विजेता रोनाल्डो और मैसी में इस खिताब को पाने के लिये कड़ी टक्कर थी लेकिन मैसी ने इस बार फिर बाजी मार ली। अर्जेंटाइन खिलाड़ी इससे पहले वर्ष 2009 से 2012 तक लगातार चार बार सर्वश्रेष्ठ फुटबालर का अवार्ड जीत चुके हैं।

ब्राजील के स्टार और बार्सिलोना के नेमार राष्ट्रीय टीमों के कोच, कप्तानों और पत्रकारों द्वारा वोट से चुने जाने वाले इस अवार्ड से इस बार भी चूक गये और मतों के हिसाब से तीसरे स्थान पर रहे। 28 वर्षीय मैसी ने जीत के बाद कहा“ रोनाल्डो ने पिछले दो वर्ष लगातार इस खिताब को जीता और इस बार यहां वापिस आकर खिताब जीतना मेरे लिये बहुत ही खास पल है।”

उन्होंने कहा“यह मेरा पांचवां खिताब है। यह ऐसा खिताब है जिसके बारे में मैं हमेशा अपने बचपन में सोचा करता था। ” मैसी को 41 फीसदी मतों के साथ यह अवार्ड मिला जबकि उनके रोनाल्डो को 28 फीसदी और नेमार को 8.0 फीसदी मत मिले। गौरतलब है कि वर्ष 2007 में ब्राजील के काका के बाद से बैलन डी ओर का अवार्ड केवल मैसी और रोनाल्डो के बीच की जंग ही बनकर रह गया है जिसमें मैसी ने पांच बार और रोनाल्डो ने तीन बार इस पर कब्जा किया है।