modiलखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में उस वक्त हंगामा हो गया, जब वहां मौजूद छात्रों ने मोदी मुर्दाबाद और मोदी गो बैक के नारे लगाने शुरू कर दिए. हालांकि, हंगामा बढऩे से पहले ही छात्रों को कार्यक्रम की जगह से बाहर भेज दिया गया.

पीएम मोदी लखनऊ में भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शरीक होने पहुंचे. अपने भाषण में वह हैदराबाद यूनिवर्सिटी में खुदकुशी करने वाले दलित छात्र रोहित वेमुला का भी जिक्र करते हुए भावुक हो गए और कहा, मुझे बहुत पीड़ा होती है, जब रोहित जैसे नौजवान को खुदकुशी करनी पड़ती है.

पीएम मोदी ने रोहित की मौत पर शोक जताते हुए कहा, जब यह खबर मिलती है कि मेरे देश के एक नौजवान बेटे रोहित को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ता है तो बहुत पीड़ा होती है. उसके परिवार पर क्या बीती होगी? वजह जो भी रही हो, मां भारती ने अपना एक लाल खो दिया.

विरोध कर रहे छात्रों ने मोदी गो बैक के नारे भी लगाए. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने हंगामा कर रहे छात्रों को बाहर कर दिया. ये छात्र हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के मामले में विरोध कर रहे थे.

Related Posts: