बैंकॉक,

थाईलैंड के विदेश मंत्री डी़ प्रमुदुविनेई ने कहा है कि अरबों डॉलर के चावल सब्सिडी घोटाले की आरोपी और सजा से बचने के लिए देश छोड़ कर भागी पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा ब्रिटेन में हैं।श्री प्रमुदुविनेई ने आज यह बयान सुश्री शिनावात्रा के सोशल मीडिया पर दो फोटोग्राफ शेयर करने के बाद दिया।

सुश्री शिनावात्रा सोशल मीडिया में जारी एक तस्वीर में एक महिला के साथ लाल कोट पहनी हुई हैं जिसमें कहा गया कि यह तस्वीर लंदन के हैरोड्स डिपार्टमेंट स्टोर के बाहर ली गई है।वहीं दूसरी तस्वीर में वह कथित तौर पर लंदन के वेस्टफिल्ड शॉपिंग मॉल में हैं।

पुलिस ने बताया कि उसने महिला के साथ लाल कोटवाली शिनावात्रा की तस्वीर की जांच है जिसमें प्रमाणित हुआ है कि यह तस्वीर सुश्री शिनावात्रा की ही है।अभी तक कथित तौर में वेस्टफिल्ड में खींची गई तस्वीर वाली महिला की पहचान नहीं हो पाई है।

सुश्री शिनावात्रा को चावल योजना को गलत तरीके से लागू करने के लिए उनकी अनुपस्थिति में गत सितंबर में पांच वर्ष कैद की सजा सुनाई गई थी।वह गत अगस्त महीने में देश छोड़ कर चली गई थी और उन्होंने अभी तक इस फैसले पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है।

Related Posts: