lucknowलखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में प्रशासन के निर्देश पर समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक रामपाल यादव के अवैध निर्माण को कल देर रात गिरा दिया गया ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के सचिव श्रीश चंद वर्मा के साथ बदसलूकी करने और थप्पड मारने के आरोप में सीतापुर जिले के बिसवां क्षेत्र से सपा विधायक रामपाल यादव समेत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि जियामऊ में विधायक रामपाल यादव द्वारा कराये गये अवैध निर्माण को प्रशासन के निर्देश पर गिराने के लिए एलडीए के कर्मचारी वहां पहुंचे तो विधायक और उनके समर्थक अधिकारियों और कर्मचारियों से भिड़ गए और एलडीए के सचिव के साथ बदसलूकी की और अधिकारियों के सामने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया।

उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं विधायक के साथ में मौजूद पूर्व विधायक राजेंद्र यादव के बेटे जितेंद्र यादव ने सचिव पर पिस्टल भी तान दी । इस मामले में विधायक समेत नौ लोगों के खिलाफ देर रात हजरतगंज थाने में मामला दर्ज कर सभी आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया ।

श्री पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार सभी लोगों को पुलिस लाइन में रखा गया । आज उन्हें अदालत में पेश किया जायेगा । उन्होंने बताया कि विधायक द्वारा किए गये अवैध निर्माण गिराने का पहले भी प्रयास किया गया था । उन्होंने बताया कि इसी तरह के अवैध निर्माण शहर के अन्य इलाकों में गिराया जायेगा।

Related Posts: