bpl1भोपाल,  ए अल्लाह हमारे मुल्क व सारे आलम में अमन व शांति दे, हमारे खेत-खलिहान अल्लाह की रहमत से गुलजार रहें, विश्व में मेलजोल, खुशहाली का माहौल रहे. आलमी तब्लीगी इज्तिमा में मौलाना साद साहब की 22 मिनट तक अल्लाह से मांगी दुआ पर लाखों लोगों ने कहा-आमीन.

इसी के साथ बाहर से आने वाली जमातों के जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया. तीन दिन तक चलने वाले इस इज्तिमे में चारों दिशाओं में लगे इज्तिमा कमेटी के वालेंटियरों की लोगों ने खुलकर तारीफ की. लोगों के जाने का सिलिसला देर रात तक जारी रहा.

पहले पैदल जाने वालों की रवानगी
दुआ के बाद जब लोगों ने चारों दिशाओं में रवानगी शुरू की तो सबसे पहले पैदल जाने वालों को सड़कों पर जाने दिया गया. उसके बाद दो पहिया वाहनों को निकाला गया और अंत में छोटे व बड़े चार पहिया वाहनों को व्यवस्थित तरीके से निकाला गया.

वालेंटियरों ने रखी नजर
खासतौर पर इज्तिमा स्थल से रेलवे स्टेशन तक, करोंद चौराहे से भोपाल टॉकीज तक, करोंद चौराहे से बैरागढ़ मार्ग तक, अशोका गार्डन, सुल्तानिया अस्पताल तक वालेंटियर लोगों को समझाइश देकर जाने को कह रहे थे. उनके हाथों में हरी और लाल झंडियां थीं, साथ ही चौराहों पर चार पहिया वाहनों से लोगों को ऐलान करते हुये मार्गदर्शन दे रहे थे.

Related Posts:

त्रासदी की बरसी पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन आज
भोपाल में सैकड़ों कांग्रेसी गिरफ्तार
अपहृत निशांत को रखा गया था भोपाल में, परिचितों के आसपास घूम रही जांच की सुई
फर्जीवाड़ा करने वाले 7 सदस्यीय गिरोह का पर्दाफाश
बोले रेलवे बोर्ड के चेयरमैन मित्तल - 'आल इज वेेल', फिर भी सुधार की गुंजाइश
शिवराज की तीसरी पारी का आज पहला मंत्रिमंडल विस्तार