लखनऊ,  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कल से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे जबकि राजद के साथ मिलकर सरकार चला रहे बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार खुद को इससे दूरी बनाये हुए है।

श्री यादव गौतमबुद्ध नगर जिले में सिकन्दराबाद निर्वाचन क्षेत्र (नोएडा) से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। यहां से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर उनके दामाद राहुल यादव चुनाव मैदान में हैं। राजद मुखिया कल तीन जनसभा को वहां सम्बोधित करेंगे। श्री यादव की पुत्री रागिनी की शादी गाजियाबाद में रह रहे श्री राहुल यादव से हुई है। इससे पहले वह कांग्रेस में थे।

राजद अध्यक्ष ने कहा, “ हमने भाजपा को बिहार में सबक सिखाया है और अब उत्तर प्रदेश में भी उसे मजा चखायेंगे।” केसरिया पार्टी (भाजपा) पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में हार रही है।

श्री यादव ने कहा कि इसके भाग्य को पहले ही पंजाब और गोवा में बंद कर दिया गया है और अब बाकी बची उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर में पूरी कर दी जायेगी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अन्य उम्मीदवारों के प्रचार के लिये कहेंगे तो वह वहां भी जा सकते हैं।

Related Posts: