पटना,

चारा घोटाले में साढ़े तीन साल की सजा पाए लालू यादव को माली का काम करना होगा. रांची की बिरसा मुंडा जेल में लालू एक कैदी के रूप में जो काम करेंगे उन्हें उसका पैसा भी मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू इस काम के एवज में रोजाना 93 रुपये कमाएंगे.

लालू को हजारीबाग की ओपन जेल में शिफ्ट किया जाएगा. लालू के लिए सजा का ऐलान होने के बाद उनकी जमानत के लिए आरजेडी ने हाई कोर्ट जाने का ऐलान किया है. सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू को अगर तीन साल की सजा दी होती तो उन्हें विशेष अदालत से ही जमानत मिल सकती थी. सजा 3 साल से अधिक होने की वजह से लालू के सामने अब हाई कोर्ट जाने का ही रास्ता बचता है.

चारा घोटाले में सजा का ऐलान होने के बाद लालू ने ट्विटर का सहारा लेकर मोदी सरकार पर हमला भी बोला. लालू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक खत पोस्ट किया गया. इस पत्र में लालू ने लिखा है कि मैंने तानाशाही सत्ता का साथ नहीं दिया इसलिए मेरे पीछे जहरीली ताकतों को लगाया गया और मुझे सजा भुगतनी पड़ी.

 

लालू यादव की बड़ी बहन का निधन

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले के एक मामले में साढ़े तीन साल की सजा मिलने की सूचना से सदमे में आयी उनकी इकलौती बड़ी बहन गंगोत्री देवी का आज सुबह निधन हो गया . वह 75 वर्ष की थी .

श्रीमती गंगोत्री देवी के परिवार में दो पुत्र और एक पुत्री हैं. पिछले कुछ दिनों से वह बीमार चल रही थी और इसके बावजूद श्री यादव के चारा घोटाले के एक मामले में रिहाई के लिए कल उपवास भी रखा था . लालू के पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह बुआ के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अपने पिता की पैरोल की मांग करेंगे.