spo2फातोरदा, इंग्लैंड के डिफेंडर रोजर जॉनसन के आत्मघाती गोल से पुणे एफसी को उबारने का काम भारतीय मिडफील्डर यूगेन्सन लिंगदोह ने किया जिन्होने शानदार गोल कर पुणे की टीम को शुक्रवार को इंडियन सुपरलीग के दूसरे सत्र में एफसी गोवा के खिलाफ मुकाबले में 1-1 की बराबरी दिला दी.

ड्रा रहे इस मैच के बाद पुणे के सात मैचों में 13 अंक हो गये हैं और टीम शीर्ष पर बनी हुई है. वहीं दूसरी तरफ गोवा के सात मैचों में 11 अंक हो गये हैं और वह मुंबई को पीछे छोड़ते हुये एक स्थान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर आ गई है. दोनों ही टीमों ने सधा हुआ प्रदर्शन किया और एक-दूसरे पर बराबर हावी रहीं.

दोनों ही टीमें हाफ टाइम तक एक भी गोल कर पाने में असफल रहीं लेकिन इसके ठीक दो मिनट बाद ही गोवा को जश्न मनाने का मौका मिल गया जब इंग्लैंड के डिफेंडर रोजर जॉनसन ने 47वें मिनट में आत्मघाती गोल कर पुणे को पीछे कर दिया और गोवा को 1-0 की बढ़त दे दी. गोवा के खिलाडिय़ों ने आक्रामक रुख अपनाया. रोमियो फर्नांडिस ने जोनाथन लुक्का की तरफ से मिले पास पर सीधे एक दनदनाता हुआ शॉट मारा जो गोलपोस्ट से टकरा गया. लेकिन इसी बीच गोलकीपर की मदद के मकसद से आगे बढ़े पुणे के जॉनसन गलती से गेंद अपने ही गोल में डाल बैठे.

पिछडऩे के बाद पुणे के खिलाडिय़ों ने हमले तेज कर दिये और 64वें मिनट में ही मौका हाथ लग गया. भारतीय मिडफील्डर यूगेन्सन लिंगदोह ने हैडर से गोल दाग टीम को बराबरी पर ला दिया.

Related Posts: