अहमदाबाद,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद शहर आईक्रिएट सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने आपसी संबंधों को और मजबूत करने पर बल दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और इजरायल के बीच यह सहयोग, परस्पर विकास की भावना, दोनों ही देशों के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में दोनों देशों का यह साथ मानवता के इतिहास में नया अध्याय लिखेगा. उन्होंने कहा, हाइफा की आजादी के समय गुजरात के रहने वाले कई भारतीय सैनिकों ने अपना जीवन बलिदान कर दिया था. धन्यवाद गुजरात. जय हिंद. जय भारत. जय इजरायल. धन्यवाद प्रधानमंत्री जी. नेतन्याहू के बाद पीएम मोदी ने उन्हें धन्यवाद दिया.

पीएम मोदी ने गल-मोबाइल पानी अलवणीकरण एवं शुद्धीकरण जीप देने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. इस जीप से बीएसएफ के लोगों और आसपास के गांव वालों को पीने का साफ पानी मिलेगा. उन्होंने कहा, भारत और इजरायल के बीच ये सहयोग, ये परस्पर विकास की भावना, दोनों ही देशों के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. 21वीं सदी में दोनों देशों का ये साथ मानवता के इतिहास में नया अध्याय लिखेगा.

Related Posts: