बेंगलुरु,  आस्ट्रेलिया के आफ स्पिनर नाथन लियोन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुये 50 रन पर आठ विकेट लेकर भारत काे दूसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को 189 रन पर ध्वस्त कर दिया। ओपनर लोकेश राहुल ने एकतरफा संघर्ष करते हुये 205 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 90 रन की पारी खेली। लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने पुणे की तरह बेंगलुरु में भी निराश किया और लियोन के सामने समर्पण कर बैठे।

भारत ने लंच तक दो विकेट और चायकाल तक पांच विकेट गंवाए थे। लेकिन चायकाल के बाद भारत के शेष पांच विकेट मात्र 21 रन जोड़कर गिर गये। लियोन ने 22.2 ओवर की खतरनाक गेंदबाजी में 50 रन पर आठ विकेट लेकर भारतीयों को घुटने टेकने के लिये मजबूर कर दिया। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 39 रन पर एक विकेट और पिछले मैच में कुल 12 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओ कीफे ने 40 रन पर एक विकेट लिया।

लियोन का इससे पहले एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ ही 94 रन पर सात विकेट था जो उन्होंने मार्च 2013 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में किया था। अभिनव मुकुंद शून्य, चेतेश्वर पुजारा 17, कप्तान विराट कोहली 12, अजिंक्या रहाणे 17, नायर 26, रविचंद्रन अश्विन सात, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा एक और रवींद्र जडेजा तीन बनाकर पवेलियन लौट गये। पुणे के बाद भारतीय बल्लेबाजों का यह एक और खौफनाक प्रदर्शन था।

Related Posts: