modi1भोपाल,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने भोपाल प्रवास पर स्टेट हैंगर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कालेधन के कानून से हवालाबाज बौखला गए है.

संसद में एक के बाद एक जो निर्णय हुए है उससे हवालाबाज लोगों को अपने पैरो के नीचे से जमीन खिसकते दिखाई दे रही है, उन्हें संकट मंडराता नजर आ रहा है, इसलिए हवालाबाजों की जमात लोकतंत्र में रूकावट पैदा करने का प्रयास कर रही है.उन्होंने कहा कि संसद का सत्र जिसका सत्रावसान हमने नहीं किया, इस आशा में ही विरोधी दल देश की आशा को समझेंगे.बाद में आशा करते थे कि जब माहौल शांत होगा तो संसद चल पडेगी.

सभी दल इस बात से सहमत हुए कि संसद चलनी चाहिए और निर्णय आगे बढना चाहिए लेकिन कांग्रेस है कि मानती नहीं.मैं देश की जनता द्वारा नकार दिए गए और हरा दिए गए लोगों से अपील करता हूँ कि लोकतंत्र के सम्मान में कृपया देश को आगे बढने दें.इस मौके पर सम्मेलन को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि पार्टी कार्यकर्ता उनके सपनों को पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोडेगे.

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एक वक्त था जब संसद में पार्टी के केवल 2 सांसद बचे थे तब पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हमारा मजाक उडाते थे और हमें सुनना पड़ता था लेकिन हमें उनकी आलोचना करने के बजाए हमने अपनी हार से सीखा हमने अपनी कमियों को दूर किया और आज 30 साल बाद केन्द्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है और जिस पार्टी के 400 सांसद जीतते थे वहां आज मात्र 44 सांसद है.

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि बम्पर कृषि उत्पादन के जरिए आज मध्यप्रदेश देश का पेट भर रहा है, विकास की नई इबारत लिख रहा है इस इबारत लिखने का श्रेय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को जाता है.प्रधानमंत्री ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को पं. दीनदयाल उपाध्याय 25 सितंबर से गांधी जयंती 2 अक्टूबर एक सप्ताह तक देश में स्वच्छता अभियान का संकल्प दिलाया.

यह मौजूद रहे– पूर्व में नरेन्द्र मोदी का पुष्पहारों से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने स्वागत किया.इस अवसर पर भोपाल संभाग के सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Posts: