25kk6नई दिल्ली, 25 जून. वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम और दुनिया के एकमात्र मेजर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट को शुरू होने में अब मात्र चार दिन का समय रह गया है लेकिन इससे पहले एक ग्लोबल सर्वे में आश्चर्यजनक रूप से स्टेनिसलास वावरिंका ने लोकप्रियता के मामले में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है.

‘आउटब्रेन’ ने विंबलडन से पहले इस टूर्नामेंट के खिलाडिय़ों और गत चैंपियनों को लेकर एक सर्वे किया और इस सर्वे के डाटा को गुरुवार को जारी किया. सर्वे में देखा गया कि दुनियाभर में आनलाइन नजरिये से सबसे लोकप्रिय टेनिस खिलाड़ी कौन है, इस मामले में फ्रेंच ओपन चैंपियन स्विटजरलैंड के वावरिंका ने बाजी मार ली. वह सबसे अधिक लिखे और पढ़े जाने वाले टेनिस खिलाड़ी हैं. वैश्विक रूप से 18 फीसदी लोगों ने वावरिंका को सबसे अधिक पसंद किया है और इस बार उन्हें विंबलडन जीतने का सबसे प्रबल दावेदार माना है. विश्व के नंबर-एक खिलाड़ी और आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच 10.6 फीसदी पसंद के साथ वावरिंका से काफी पीछे है. विश्व के नंबर-दो खिलाड़ी और 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन रोजर फेडरर 10.8 फीसदी लोगों की पसंद है. ब्रिटेन की उम्मीद एंडी मरे 9.9 फीसदी पसंद के साथ लोकप्रियता चार्ट में पांचवें स्थान पर हैं.
14 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता स्पेन के राफेल नडाल एटीपी रैंकिंग में भारी गिरावट के बावजूद अब भी दुनिया में सबसे अधिक लिखे जाने वाले खिलाड़ी बने हुये है. सर्वेक्षण में 26 फीसदी लोगों ने इस बात को माना है. इस सर्वेक्षण में 11 मई से लेकर 15 जून तक टाप 10 खिलाडिय़ों को लेकर प्रकाशित हुई खबरों के आधार पर इन आंकड़ों को निकाला गया है.

Related Posts:

भारत मजबूत स्थिति में
विश्वनाथन आनंद ने कारूआना के साथ खेला आसान ड्रा
वाल्वो इंटरनेशनल अंडर 21 हाकी टूर्नामेंट: भारत ने न्यूजीलैंड को हराया
विराट ने ऐतिहासिक जीत को बाढ पीड़ितों को किया समर्पित
विवादित गेल का बीबीएल से अनुबंध खत्म
एफआईएच चैंपियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट : विवादास्पद शूटआउट में भारत को मिला रजत