nitishसमस्तीपुर,  बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा के चुनाव में भी राज्य की जनता को झूठे सपने दिखाकर वोट लेना चाहती है.

श्री कुमार ने समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा जुमलों के सहारे चुनावी राजनीतिक लाभ लेने में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में विदेशों से काला धन वापस लाकर प्रत्येक नागरिक के बैंक खाते में कम से कम 15-15 लाख रुपये जमा कराने और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का वादा कर जनता से वोट हासिल किया था. उन्होंने कहा कि युवाओं को न तो रोजगार मिले और न ही लोगों के खाते में रुपये आये. इस पर भाजपा को अब जवाब देना होगा .

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के इशारे पर केन्द्र की मोदी सरकार संविधान प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था को बदलने की साजिश कर रही है , ताकि समाज के कमजोर वर्गों के लोगों को आरक्षण से वंचित किया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद), जद(यू) और कांग्रेस का महागठबंधन ही बिहार के लोगों के साथ न्याय और राज्य का विकास करेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनी तो सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा .

Related Posts: