नयी दिल्ली,   भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के देश में वंशवाद की परंपरा के होने संबंधी बयान काे लेकर आज कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि वह सुशासन में विश्वास करती है और इस प्रकार की राजनीति करती है जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान हो और जीवन में सुधार आए।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी की यहां आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उद्घाटन अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि श्री गांधी ने विदेश में दिए बयान में कहा है कि देश में वशंवाद की परंपरा रही है जिसकी वह कड़ी निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन में विश्वास करती है और मानती है कि गरीब से गरीब लोगों को भी सर्वोच्च पदों पर जाने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि देश में कोई भी व्यक्ति अपनी प्रतिभा की बदौलत राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष बनने का अधिकार रखता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वंशवाद एवं तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है और श्री गांधी देश की गरिमा एवं मोदी सरकार की उपलब्धियों को नकार रही है।

श्री शाह ने श्री गांधी के बयान का आंकड़ों के साथ जवाब देते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है और विकास कार्य प्रभावी ढंग से हो रहे हैं। गरीब कल्याण की योजनाएं ठीक प्रकार से कार्यान्वित हो रही है और देश के 60 करोड़ गरीबों को लग रहा है कि उनके जीवन में बदलाव आ रहा है।

Related Posts: