भोपाल,

वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार के चार इमली स्थित शासकीय आवास में रविवार रात करीब सात बजे भीषण आग लग गई. आग बंगले के दूसरी तरफ के हिस्से में लगी थी, जहां पर मंत्री से मिलने आने वाले लोगों के लिए वेटिंग रूम बनाया गया है. उसके पास स्टाफ रूम भी है. आगजनी में अलमारी, फर्नीचर, सिलिंग और कागजात जल गए.

फाइलों के जलने की किसी ने कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन बताया जा रहा है कि वन विभाग के संबंधित फाइल थी, जो जली हैं. आग लगने की वजह शार्टसार्किट बताया जा रहा है. एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर आधा दर्जन दमकलों ने काबू पा लिया. इस आगजनी में मंत्री का परिवार पूरी तरह से सुरक्षित है.

फायर आफिसर रामेश्वर नील के अनुसार चार इमली स्थित बी-10 में वनमंत्री गौरशंकर शेजवार अपने परिवार के रहते हैं. उनके बंगले के पीछे के हिस्से में उनका स्टाफ का कार्यालय और उनका रूम है. उसके पास से बाहर आने वाले लोगों के लिए वेटिंग रूम भी बनाया गया है. इस पूरे स्थान पर एक मीटर से बिजली सप्लाई होती है.

उसमें रविवार करीब सात बजे अचानक से चिंगारी उठी है और वायरिंग के सहारे पूरी आफिस और स्टाफ रूम में फैल गई. उसने धीरे-धीरे मंत्री के चेंबर को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस आगजनी में पूरा आफिस बुरी तरह से जलकर खाक हो गया. इस घटना के दौरान मंत्री गौरीशंकर शेजवार बंगले पर मौजूद नहीं थे.

Related Posts: