bpl1भोपाल,   नगर निगम भोपाल के पहली महिला निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज ने बुधवार को आईएसबीटी सभागृह में पहली राजस्व वसूली को लेकर बैठक ली.

जिसमें संलग्न अमले को बैठक में निर्देशित किया है कि नगर निगम भोपाल की राजस्व आय में वृद्धि करने के दृष्टिगत आगामी 45 दिवस में शहर की समस्त आवासीय, व्यवसायिक, शैक्षणिक संस्थाओं शासकीय विभागों की सम्पत्तियों का सर्वेक्षण किया जाए साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पार्किंग स्थलों के लिए स्थान चिन्हित किए जाए, जल उपभोक्ता प्रभार की वसूली हेतु प्रभावी कार्यवाही तथा होर्डिंग संचालक पर बकाया शुल्कव किराए की राशि की वसूली हेतु भी प्रभावी कार्यवाही की जाए साथ ही कहा कि सर्वे कार्य में किसी भी प्रकार की त्रुटि, लापरवाही व वसूली कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधितों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी.

उन्होंने जोनल अधिकारियों को प्रति सप्ताह कार्र्यों व वसूली संबंधी प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करने निर्देश भी दिए. बैठक में अपर आयुक्त जी.पी. माली, उपायुक्तद्वय प्रदीप वर्मा व हरीश गुप्ता, सम्पत्तिकर प्रभारी श्रीमती अर्चना शर्मा के अलावा समस्त जोनल अधिकारी, यांत्रिक एवं जलकार्य, वार्ड प्रभारी मौजूद थे.

Related Posts: