spo3मेलबोर्न,  हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रेयान हैरिस ने एशेज सीरीज में असफल रहे तेज गेंदबाजों का बचाव करते हुये कहा कि गेंदबाजों में क्षमता है और वे निश्चित रूप से न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करने में कामयाब होंगे.

घुटने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट से पूर्व संन्यास लेने वाले हैरिस ने उम्मीद जतायी कि राष्ट्रीय चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये टीम का चयन करते समय तेज गेंदबाज मिशेल जानसन, मिशेल स्टार्क और जोश हैजलवुड की तिकड़ी पर भरोसा जतायेंगे और उन्हें टीम में चुनेंगे. 35 वर्षीय हैरिस ने कहा कि इन खिलाडिय़ों ने पहले भी शानदार प्रदर्शन किया है और इनमें वापसी करने की पूरी क्षमता है. इनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी जरूर रही है लेकिन मेरा मानना है कि चयनकर्ताओं को टीम में बदलाव की जरूरत नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये आस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा शुक्रवार को हो सकती है.

उन्होंने कहा कि हमें टीम में ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है जो निरंतरतरता के साथ गेंदबाजी करते हुये ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद निकालें और नियमित अंतराल पर विकेट लेने में सक्षम हों. जानसन और स्टार्क की गेंदों में गति है और वह ऐसा करने में सक्षम हैं. इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाज अपनी दिशा से भटक गये थे लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तेज गेंदबाज वापसी करते हुये शानदार प्रदर्शन करेंगे.

Related Posts: