warnerबासेतेरे,  ओपनर डेविड वार्नर (109) की शानदार शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय सीरीज के मुकाबले में दक्षिण अफ्र्रीका को 36 रनों से हरा दिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने वार्नर की शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 288 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दक्षिण अफ्र्रीका की पूरी टीम 47.4 ओवर में ही 252 रनों पर ढेर हो गई और आस्ट्रेलिया ने 36 रनों के अंतर से मैच अपनी झोली में डाल लिया. वार्नर ने 109 रनों की अपनी शतकीय पारी में 120 गेंदों का सहारा लिया और 11 चौके तथा दो छक्के उड़ाए. उन्हें इस पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया. उनके अलावा कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 52) तथा उस्मान ख्वाजा (59) ने भी उपयोगी अर्धशतकीय पारियां खेलीं. दक्षिण अफ्र्रीका की तरफ से स्पिनर इमरान ताहिर ने सर्वाधिक दो विकेट झटके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही. ओपनर क्विंटन डि काक (19) के आउट होने के बाद हाशिम अमला (60) और फाफ डू प्लेसिस (63) ने दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की शानदार साझेदारी की.

 

Related Posts: