डरबन,

आस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर को पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी काक के साथ हुये झगड़े के नतीजतन तीन डीमेरिट अंक मिले हैं जिससे वह मैच बैन से अब मात्र एक अंक ही दूर रह गये हैं।

सलामी बल्लेबाज़ वार्नर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लेवल दो का आरोप लगाया गया है जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

वार्नर पर तीन डी-मेरिट अंक के अलावा मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।डरबन में पहले टेस्ट के दौरान खिलाड़ियों के टनल की सीढ़ियों पर ही काक और वार्नर के बीच काफी झड़प हो गयी थी जिसमें साथी खिलाड़ी भी कूद पड़े थे।

डी काक पर हालांकि लेवल वन का आरोप लगाया गया है लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है और वह पोर्ट एलिजाबेथ में मामले पर सुनवाई का हिस्सा बनेंगे।

आस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान वार्नर ने मैच रेफरी जैफ क्रो और आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन से मंगलवार और बुधवार को मुलाकात की थी और उसके बाद उनपर लेवल दो का आरोप लगाया गया है।वार्नर इस सीरीज़ में कैगिसो रबादा और फाफ डू प्लेसिस की श्रेणी में आ गये हैं जिन्हें फिर से दोषी पाये जाने पर निलंबित कर दिया जाएगा।

Related Posts: