हैदराबाद,  अास्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान डेविड वार्नर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है।

आस्ट्रेलियाई टीम को भारत दौरे में पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में 1-4 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ का आखिरी मैच हैदराबाद में बारिश के कारण रद्द रहने के साथ सीरीज 1-1 पर ड्रा समाप्त हुई।

कंगारू टीम का भारतीय जमीन पर खराब प्रदर्शन उसके लिये अालोचनाओं का सबब भी बना लेकिन स्टीवन स्मिथ की अनुपस्थिति में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे वार्नर का मानना है कि मेजबान टीम की सफलता के पीछे उसके कप्तान की अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा“ भारत के लिये पिछला एक वर्ष बेहतरीन रहा है और इसका श्रेय विराट की कप्तानी को जाता है।

” वार्नर ने एक चैनल से कहा“ विराट का खेल के प्रति जुनून कमाल का है।
वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने खिलाड़ियों के लिये खड़े रहते हैं और उन्हें खेलने का मौका देते हैं। ” विराट ने इसी वर्ष महेंद्र सिंह धोनी के हटने के बाद तीनों प्रारूपों में कप्तानी संभाली थी।

विराट के नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, बंगलादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को पराजित किया है। वह पहले कप्तान भी बने हैं जिनके नेतृत्व में भारत ने श्रीलंका को उसी के घर में व्हाइटवॉश किया है।

Related Posts: