23kk7सिडनी,  सदी के महानतम जादुई लेग स्पिनर आस्ट्रेलिया के शेन वार्न नें आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद अब अपने पड़ोसी देश न्यूजीलैंड के लिये ‘ड्रीम इलेवन’ चुनी है.

वार्न ने फेस बुक में अपनी ड्रीम टीम की घोषणा की. उन्होंने अपनी टीम में उन्हीं खिलाडिय़ों को जगह दी है जिन्होंने लंबे समय तक क्रिकेट खेला है. टीम की कमान उन्होंने न्यूजीलैंड की सबसे अधिक समय तक अगुवाई करने वाले सफलतम कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को सौंपी है और बल्लेबाजी क्रम में उनको पांचवें नंबर पर उतारा है.

न्यूजीलैंड के धाकड़ पूर्व ओपनर नाथन एस्टल और टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉन राइट इस टीम में भी बतौर ओपनर शामिल किये गये हैं. इसके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम, एंड्रयू जोंस, मार्टिन क्रो, केन रदरफोर्ड मध्यक्रम में हैं जबकि पूर्व धुरंधर आलराउंडर क्रिस केयन्र्स आलराउंडर की भूमिका में हैं. गेंदबाजी की कमान उन्होंने शेन बांड, डेनी मोरिसन के अलावा स्पिन विभाग डेनियल विटोरी के पास रहेगा. विटोरी स्पिन के अलावा निचले क्रम में उपयोगी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 400 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रिचर्ड हेडली को शामिल नहीं किया गया है.

Related Posts: