मेलबोर्न,  चौथी वरीय स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने होहल्ले से इतर अपने विजयी अभियान को आगे बढ़ाते हुये आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया, वहीं महिलाओं में पूर्व नंबर एक वीनस विलियम्स ने 14 साल बाद यहां अंतिम चार में जगह बनाई।

पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में वावरिंका ने 12वीं सीड फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा को लगातार सेटों में 7-6 6-4 6-3 से हराया। महिला एकल मुकाबले में 13वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने 24वीं वरीय रूस की अनास्तासिया पाविलचेनकोवा को 6-4 7-6 से हराया।

आस्ट्रेलियन ओपन में 14 साल बाद सेमीफाइनल तक पहुंची वीनस टूर्नामेंट के इस राउंड तक पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी भी हैं। 36 वर्षीय वीनस ने आखिरी बार 2003 में यहां अंतिम चार में जगह बनाई थी। वह उस समय 22 वर्ष की थीं और फाइनल में उन्हें अपनी छोटी बहन सेरेना से हार झेलनी पड़ी थी।

वीनस के सामने अब हमवनत कोको वेंडेवेगे की चुनौती रहेगी जिन्होंने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन गरबाइन मुगुरूजा को लगभग एकतरफा मुकाबले में 6-4 6-0 से हराकर सभी को चौंका दिया। रॉड लेवर एरेना में अपने एक घंटे 48 मिनट तक चले मैच के बाद वीनस ने कहा“ मेरे भगवान,मैं बहुत रोमांचित हूं। मैं अब यहां से आगे जाना चाहती हूं। मैं अभी सिर्फ इसी से खुश नहीं हूं।”

Related Posts: